[Latest News][6]

Android Tricks
Bollywood
computer
EARN MONEY
Facebook
New Launched Phone
Other Information
Whatsapp

इस चीज का छिड़काव करने से घर में कभी नहीं घुस सकता सांप

जैसा कि आप सब जानते हैं कि इन दिनों बरसात का मौसम है. आए दिन झमाझम बारिश हो रही है, इस वजह से गली मोहल्ला, घर के आंगन आदि जगह पर कीचड़ जमा हो जाती है. कीचड़ के ठहराव होने से कई प्रकार के जहरीले कीड़े-मकोड़े पैदा होते हैं. जो आपको कभी भी हानि पहुंचा सकते हैं.

Third party image reference
इन्हीं कीड़े-मकोड़े में सांप भी है जो ज्यादा जहरीले होते हैं. ऐसे में जरूरी है कि साँपों को अपने घर तक आने से हर हाल में रोकना है. यहाँ हम इसी बारे में बताने वाले हैं कि सांपो को घर में घुसने से कैसे रोका जाए. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनसे साँपों को घर में घुसने से रोका जाए.
इस चीज का छिड़काव करने से घर में कभी नहीं घुस सकता सांप
1. जली आयल -

Third party image reference
जली आयल अर्थात वह आयल जो आपके बाइक या मोटर से निकला हो और वह जला हुआ हो यानि काला हो गया हो. बरसात के दिनों में जली आयल को अपने घर के चारों तरफ छिड़क दें. इन्हें ऐसी जगह पर छिडके जहाँ पर बरसात का पानी न आता हो, नहीं तो बारिश की पानी में इसका असर ख़त्म हो जाएगा.
2. मिट्टी तेल -

Third party image reference
इन दिनों जहरीले कीड़े-मकोड़े व सांपों को अपने घर में घुसने से रोकने के लिए मिट्टी तेल बेहतरीन उपाय है. मिटटी तेल को अपने घर के आखिरी हिस्सा में कपड़े की सहायता से लगा लें. आप चाहें तो इसे घर के आंगन में छिड़क सकते हैं.


इस प्रकार हमारे द्वारा बताए गए इन दो उपाय को अपनाकर बरसात के दिनों में जहरीले कीडे-मकोडे से सुरक्षित रह सकते हैं. अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे लाइक व शेयर करें तथा नीचे फॉलो का बटन भी दबाएं.
घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए प्लेस्टोर से Gazab Money एप्लीकेशन इनस्टॉल करें.

5000 रुपए पाने के लिए प्लेस्टोर से Gazab Money एप्लीकेशन इनस्टॉल करो.
loading...

About Founder

I am Gaindlal Sahu ,who am Blogger and I am working blogging from july 2016. I write here about internet tips, technology tricks, blogging ,make money , adsense , create a new website etc.
Gaindlal Sahu and Oursuccesspoint champcash refer id is 1746227

Start typing and press Enter to search